Home / क्रिकेट / अपने और सौरव के रिश्ते को लेकर नगमा ने तोड़ी चुप्पी

अपने और सौरव के रिश्ते को लेकर नगमा ने तोड़ी चुप्पी

भारतीय टीम के मशहूर खिलाडी सौरव गांगुली का पूरा नाम सौरव चंडीदास गांगुली है ! सौरव गांगुली का जन्म  8 जुलाई 1972 में कोलकत्ता के एक बंगाली परिवार में हुआ था ! स्कूल के समय से ही सौरव गांगुली को क्रिकेट में बहुत रूचि थी ! इसी समय सौरव गांगुली ने अंडर 15 टीम की ओर  से उड़ीसा के खिलाफ शतक बनाया था ! 11 जनवरी 1992 मे सौरव गांगुली  ने गाबा में वेस्टइंडीज  के खिलाफ अपना पहला अन्तराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेला था ! अक्सर क्रिकेट खिलाडियों के नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ते  रहते है ! बहुत से खिलाडियों ने तो अभिनेत्रियों से शादी तक की है विराट और अनुष्का, हरभजन -गीता बसरा, युवराज सिंह और हेज़ल कीच !

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का नाम भी बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री के साथ जुड़ चूका है ! सौरव गांगुली की प्रोफेशनल जिंदगी की तरह ही पर्सनल जीवन भी काफी मजेदार रही है ! अपने परिवार के खिलाफ जाकर सौरव गांगुली ने  अगस्त 1996 में डोना गांगुली से प्रेम विवाह  कर लिया था ! डोना सौरव गांगुली के  पड़ोस में ही रहती थीं !

1999 के समय विश्व कप के दौरान सौरव गांगुली और नगमा के बीच पहली मुलाकात  हुई थी !  फ़िल्मी जगत से जाने के बाद  नगमा ने राजनीति की दुनिया में प्रवेश क्र लिया था ! नगमा और सौरव गांगुली  दोनों को बहुत  बार  एस साथ फिल्म के सेट पर भी देखा गया था ! 18 साल बाद एक इंटरव्यू में नगमा ने गांगुली के साथ अपनी रिलेशनशिप और ब्रेकअप के बारे में  खुल कर बात की है  !

2000 में इन दोनों के  डेट करने की खबर सामने  आयी थी तब दोनों ने ही इस विषय में कोई बात नहीं की थी ! लेकिन 19 साल की चुप्पी के बाद नगमा ने बताया  है की उनका और सौरव का रिलेशनशिप था !  जिन दिनो ये दोनों साथ थे तब सौरव जब अपने करियर में टॉप पर चल रहे थे और वह अपने बल्लेबाजी में भी मशहूर थे और वह भारतीय टीम के कप्तान भी थे !

नगमा ने बताया हम दोनों के बारे में बहुत कुछ बोला गया था लेकिन हमने किसी ने भी कुछ नहीं कहा था ! साल 2000 में  गांगुली का करियर टॉप पर था तब फैंस टीम इंडिया की हार और कप्तान की खराब परफॉर्मेंस को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे ! जिसका सर हमारी रिलेशन पर भी पड़ा ! नगमा का कहना है कि सौरव के करियर का सवाल था ! इसलिए सौरव ने कहा की हमेशा बड़े फायदे के लिए छोटे फायदों से समझौता करना पड़ता है ऐसे में सौरव ने अपने करियर को सफल बनाने को सही समझा !

नगमा ने सौरव के फैसले का साथ देते हुए कहा की गांगुली का फैसला एक दम सही था ! जब  मैदान पर किसी भी खिलाडी का परफॉर्मेंस देखते है और  वह ठीक  नहीं होता है तो टीम की सारी जिमेदारी उस खिलाडी पर डाल दी जाती  है ! नगमा ने  कहा की हमने अपनी मर्जी से ब्रेअकप किया था और  इस रिश्ते को इन्होने कड़वाहट के साथ खत्म नहीं किया था दोनों को ही एक -दुसरे से कोई गिला -शिकवा नही है ! दोनों के मन में आज भी एक-दूसरे के लिए सम्मान है !

यदि आपको हमारी ये जानकारी  पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें ! रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमारे पेज को फ़ॉलो जरुर करे ! 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *