Home / क्रिकेट / Ms धोनी लेने अब लेने वाले है क्रिकेट से सन्यास

Ms धोनी लेने अब लेने वाले है क्रिकेट से सन्यास

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी अब भारत की तरफ से दोबारा मैदान पर खेलते नजर नहीं आएंगे। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का ऐसा मानना है। नेहरा ने कहा धौनी ने खुशी खुशी भारत की तरफ से अपना आखिरी मैच खेल लिया है। उन्होंने यह भी कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग का यह टूर्नामेंट धौनी के इंटरनेशनल करियर का फैसला नहीं कर सकता है

Star Sports के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर नेहरा ने कहा, “जहां तक एमएस धौनी के इंटरनेशनल करियर का सवाल है तो मुझे नहीं लगता आईपीएल का इससे कोई लेना देना है। अगर आप के चयनकर्ता हैं, एक कप्तान हैं या आप कोच हैं तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि क्या वह खेलने के लिए तैयार हैं। उनका नाम मेरी लिस्ट में पहले नंबर पर होगा।”

जितना मैं एमएस धौनी को जानता हूं तो मुझे लगता है उन्होंने खुशी खुशी भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेल लिया। धौनी को कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है।” और इन सभी चीजों पर सिर्फ हम मीडिया के लोग करते हैं, आप ऐसा कह सकते हैं क्योंकि उन्होंने अब तक अपने संन्यास की घोषणा नहीं की है। यह एक बात है मुझे लगता है जिसको लेकर उनके फैसला करना चाहिए और एक वो ही हैं जिस बता सकते हैं कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है।

मेरे लिए एमएस धौनी का खेल कभी नीचे नहीं आने वाला। विश्व कप में अपना आखिरी मैच जो खेला उसमें भी भारत के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका था जबतक एमएस धौनी मैदान पर थे और जैसे ही वो आउट होकर लौटे सबने उम्मीद छोड़ दी। यह दर्शाता है कि उस आखिरी मुकाबले में भी उनका खेल किस स्तर का था। उनको पता है टीम को कैसे चलाना है, उनको पता है युवाओं को कैसे आगे करना है और यह सभी चीजों ऐसी है जिसको मुझे बार बार दोहराने की जरूरत नहीं है।”

मुझे नहीं लगता यह आईपीएल एमएस धौनी के कद या फिर उनके एक खिलाड़ी के तौर पर बनाए गए वातावरण में किसी तरह का कोई फर्क लाने वाला है। मुझे नहीं लगता धौनी के जैसे खिलाड़ी के लिए आईपीएल को चयन का पैमाना बनाना चाहिए। यह संभवत: बात करने लायक चीज है।”

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *