Home / ताजा खबरे / गाय और तेंदुए के रिश्ते का सच

गाय और तेंदुए के रिश्ते का सच

आये दिन सोशल मिडिया पर कुछ न कुछ हैरान कर  देने वाला  वायरल होता रहता है ! इन दिनों सोशल मिडिया पर कुछ तस्वीरे वायरल हो रही है ! जिसमे शिकार और शिकारी  एक साथ नजर आरहे है ऐसा लिखते हुए आई एफ एस सुशांत नंदा ने इस तस्वीर को ट्वीटर पर शेयर किया था ! कई रातो तक ये तेंदुआ इस गाया  के पास आया है क्यूंकि  गाय ने इस तेंदुए को अपने बच्चे की तरह पाला है ! इस तस्वीर को वडोदरा के अन्तोली गाँव की बताया जा रहा है ! सुशांत नंदा ने इस तस्वीर का सारा क्रेडिट रोहित व्यास को दिया है ! क्यूंकि फोटोग्राफर रोहित व्यास ने इन खुबसुरत तस्वीरों को लिया है ! चलिए अब आपको इस गाय और तेंदुए की कहानी बताते है !

 

साल 2002 की बात है 

 

ट्वीट के अनुसार ये तस्वीर साल 2002 की है !

अक्टूबर 2002 की वो राते गाँव वाले कभी नही भूल पाते

अन्तोली गाँव के लोगो के सोने का समय तब बदल गया जब वंहा के लोगो को पता चला रात के समय में एक गाय और तेंदुआ मिलते है ! रोजाना रात के समय तेंदुआ गाय को मिलने आता और उसके पास जाकर बैठ जाता ! गाय भी उसे अपने बच्चे  की तरह प्यार करती कब्भी उसके कान चाटती कभी उसकी गर्दन ! तेंदुआ गाय के पास कुछ घंटे तक रुक कर वापिस चला जाता !

गाय के गले लग जाता था तेंदुआ

तेंदुआ गाय को अपनी माँ समझ कर उसके साथ खेलता उसके गले लगता ! गाय के पास बैठता ! गाय के पास बकरिया भी बंधी होती थी लेकिन  तेंदुए ने कभी भी उन पर हमला नही किया !

आने की सुचना देते थे कुत्ते 

ऑनफारेस्ट.कॉम  नाम की एक  वेबसाइट  इस गाय और तेंदुए की कहानी भी लिखी थी ! गाय से मिलने के लिए जब भी तेंदुआ आता तो कुत्ते भौंकने लग जाते  जिससे गाय  को तेंदुए के आने का पता चल जाता था ! जब भी तेंदुआ आसपास लोगो को देखता तो वंहा से भाग जाता !

वन विभाग वाले बोले

वन अधिकारी एच एस सिंह के अनुसार बहुत बार ऐसा देखा जाता है कि जानवरो  के व्यवहार में बदलाव आ जाता है ! हो सकता है ये तेंदुआ पहले कभी इस गाय के पास आता होगा तभी इसे ये गाय अभी तक याद है !

यदि आपको हमारी ये जानकारी  पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें ! रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमारे पेज को फ़ॉलो जरुर करे ! 

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *