Home / ताजा खबरे / म’हिला के शरीर पर हुआ द’वा का ऐसा असर

म’हिला के शरीर पर हुआ द’वा का ऐसा असर

यूपी के मु’रादा’बाद  में सोमवार को वै”क्सीन  की पहली डो-ज़ लगवाने के बाद अनिता नाम की महिला की सं–दि’ग्ध हालत में मृ-‘त्य हो गई. परिजनों कहना है कि अनिता ने अपनी बारी आने पर मु-रादाबाद के ज़िला म-हिला अ-‘स्प’ताल जाकर वे’क्सि”नेशन सेंटर में सुबह 10:45 बजे पहली डो”ज़ लगवाई थी. वै”क्सिने-शन कराने के बाद 30 मिनट तक वे”क्सिने”शन सेंटर पर डॉक्टर की निगरानी में भी रही. इसके बाद अनिता था–ना मझौला इलाके में स्थित अपने घर आ गई थी.

घर आने के बाद करीब 1:30 बजे अनिता की तबियत ख़राब हुई. जिसके बाद अनीता को उसके परिजन 2: 35 बजे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां इमरजेंसी में मौजूद डॉक्टर मनोज यादव ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने अनीता के शव को मोर्चरी (Morchery) में रखवाकर पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों को सूचना दे दी है.

35 साल की महिला अनीता तोमर की मौत के बाद परिजनों का आरोप है कि सुबह उन्हें टीका लगा था. उससे पहले तक वह स्वस्थ थीं. उसके बाद उन्हें उल्टी हो गई थी. 02:35 बजे उनकी मौत हो गई. परिजन वैक्सीनेशन को मौत की वजह मान रहे हैं.स्वास्थ्य विभाग की सफाई

परिजनों के आरोप के बाद ज़िला अस्पताल के डॉक्टरों ने अनीता के शव को क़ब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिये मोर्चरी में रखवा दिया है. फ़िलहाल अनीता की संदिग्ध मौत के मामले में स्वास्थ्य विभाग की तरफ़ से सीएमओ डॉक्टर एमसी गर्ग ने बताया कि अनीता को जिस वायल की डोज़ लगाई गई थी, उसी वायल से 9 अन्य लोगो के भी डोज़ लगाई गई थी. उन सभी को चेक कराया गया है, सभी लोग पूरी तरह स्वस्थ हैं. अनीता की मौत के मामले में तीन सदस्य टीम गठित कर पोस्टमार्टम (Post Mortem) कराया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *