Home / राजनीती / भाजपा के लिए आई खुशखबरी

भाजपा के लिए आई खुशखबरी

देश के अंदर बढ़ती हुई म”हामा’री के बीच बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सिया’सी दलों में तैयारियां शुरू हो चुकी है! हालांकि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जहां एनडीए में जेडी’यू और बीजेपी के बीच खींचतान चल रही है तो वहीं आरजेडी भी अपने ही कुछ नेताओं की ना’राजगी से जूझ रही है!

इस बीच बीजेपी ने बिहार के अंदर लोगों का मिजाज जानने के लिए एक आंतरिक सर्वे कराया है उसमें कुछ चौका देने वाली बात पता चली है! इस सर्वे की रिपोर्ट के अंदर बताया गया है कि बिहार की जनता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके काम या कामकाज से ज्यादा खुश नहीं है!

द प्रिंट की खबर के अनुसार बिहार विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने से पहले राज्य के मतदाताओं का मूड जानने के मकसद से अलग-अलग जिलों के अंदर से 28 अगस्त के बीच विधानसभा पर्यवेक्षको के तौर पर बीजेपी नेताओं की एक टीम भेजी गई थी! उन्होंने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि बिहार के लोगों के बीच मुख्यमंत्री की नाराजगी के बावजूद प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता बरकरार है! साथ ही इस रिपोर्ट के अंदर यह भी कहा गया है कि बिहार चुनाव में एनडीए की जीत सुनिश्चित करने के लिए नीतीश कुमार को आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के ऊपर और आक्रमणता के साथ ह-मला करना होगा!

बीजेपी नेताओं ने बताया है कि “पार्टी में अलग अलग तरह के फीडबैक मैकेनिज्म हैं, जो बूथ प्रमुख से शुरू होकर जिला अध्यक्ष, विस्तारक और विधानसभा प्रभारी तक हैं! हम अपने संभावित उम्मीदवारों, गठबंधन के प्रत्याशियों, उनकी जीत का प्रतिशत, सत्ता विरोधी लहर और जनता पूरा मूड भांपने के लिए अलग-अलग जिलों में गए! हमारी टीम को हर वर्ग के लोगों से मिलकर उनका मिजाज समझने के लिए जिले में एक रात बिताने के निर्देश दिए गए थे!”

बताया जा रहा है कि अलग-अलग जिलों इसरो के आधार पर सामने आया है कि बिहार के लोगों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति नाराजगी है और इसकी बड़ी वजह है कोरोनावायरस महामारी एवं बाढ़ से निपटने में सरकार के इंतजाम! लेकिन वही प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है लेकिन गठबंधन की जीत के लिए बीजेपी को और ज्यादा मेहनत करनी होगी हालांकि अपनी विधानसभाओं के बाहर भी बीजेपी के प्रति एक सकारात्मक राजनीतिक माहौल है!

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *