Home / ताजा खबरे / यहाँ जाने से पहले लेनी होगी इजाजत

यहाँ जाने से पहले लेनी होगी इजाजत

लगभग 6 महीने हो चुके है इस म”हामा’री का आ”’तंक कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है ! पूरी दुनिया इस संक्रमण से बुरी तरह से प्रभावित हो रही है ! वर्तमान स्तिथि को देखते हुए एक देश ने एक बहुत बड़ा एलान कर दिया है ! वो एलान क्या है जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़े !

दुनियाभर के कई देशों में कोरोनावायरस (Coronavirus) का संक्रमण लगातार फैल रहा है. कई देश संक्रमण को खत्म करने के लिए वैक्सीन बनाने में जुटा हैं. वहीं उत्तर कोरिया ने वायरस को फैलने से रोकने के लिए संक्रमित व्यक्ति को गोली मारने के आदेश जारी कर दिए हैं. ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये दावा अमेरिकी सेना के कमांडर ने किया है.

कमांडर का कहना है कि उत्तर कोरिया के अधिकारियों ने कोरोनावायरस संक्रमित शख्स के चीन से देश में अंदर आने से रोकने के लिए शूट-टू-किल (देखते ही गोली मारने के आदेश) जारी किए हैं.

बता दें कि उत्तर कोरिया ने अभी तक देश में एक भी कोरोना केस की पुष्टि नहीं की है. US फोर्स कोरिया के कमांडर रॉबर्ट अब्राहम्स ने गुरुवार को ‘संक्रमित व्यक्ति को गोली मारने’ वाली बात खुलासा किया.

चीनी सीमा से सटे इलाके को बनाया बफर जोन

रॉबर्ट अब्राहम्स ने वॉशिंगटन में सेंटर फॉर स्ट्रैटेजिक एंड इंटरनेशनल स्टडीज (CSIS) की ओर से आयोजित एक ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस में भाग लिया. इस दौरान उन्होंने कहा, ‘नॉर्थ कोरिया ने चीनी सीमा से सटे एक या दो किलोमीटर के इलाके को नया बफर जोन बनाया है. उन्होंने वहां पर नॉर्थ कोरिया की स्पेशल ऑपरेशंस फोर्स (SOF) की तैनाती की है. कोरोना संक्रमित व्यक्ति को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं.’

दुनियाभर में अब तक कोरोना आंकड़ा

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक दुनियाभर में अबतक 2 करोड़ 83 लाख 15 हजार 289 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 9 लाख 13 हजार 227 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है तो वहीं 2 करोड़ 32 लाख से ज्यादा मरीज ठीक भी हुए हैं. पूरी दुनिया में 70 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं यानी कि फिलहाल 70 लाख 74 हजार से ज्यादा लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *